दिमाग तेज़ करने की, संजीवनी बूटी Best Health tips in 2018 - Ayurvedic upchar tip.

हम आपका स्वागत करते है हम समाज मै अयुर्वेद के बहुमूल्य लाभ के बारे मै अवगत कराते रहते है क्योंकी हमरे ऋषि मुनियों ने काफी पहले समाज मै होनी वाली या अनी वाली बीमारीयो का समाधान काफी वर्षो पहले दे दिया था समाज मै बड़ते अंग्रेजी दवाइयों का चलन शुरु होते ही हम अपने अयुर्वेद को बुल गये और तो और अब बहार देश के लोग काफी समाये से अयुर्वेद को सम्मान दे रहे है पर हम क्यों नहीं अयुर्वेद हमारी देन है इशे ना बुले यही हमारा मकसद है

Breaking

Wednesday, May 23, 2018

दिमाग तेज़ करने की, संजीवनी बूटी Best Health tips in 2018


नमस्ते दोस्तों -आज मै आपको दिमाग तेज़ करनी की संजीवनी बूटी के बारे मैं बताने जा रहा हू दोस्तों इसको खाने से पहले इसके बारे मैं जानना ज़रुरी है चलो आरम्भ करते है



अलसी जी हा दोस्तों मै अलसी  के बारे बताने जा रहा हू आयुर्वेदिक की चमत्कारी बूटी है अयुर्वेद मैं इसे अबल नम्बर की
जड़ी बूटी मानते है इसको खाने से तो बहुत ही सारे  ज़बरदस्त फ़ायदे मिलते है पर मैं आज इसकी एक चीज के बारे मैं
बताऊंगा इसे के-से खानी चाहिए क्युकी मे-ने इसके ऊपर पहले पूरी जानकारी दे दी है की इससे कितने फ़ायदे होते है,
दोस्तों आप मुझे follow करके सबसे पहले बहुमूल्य जानकारी प्राप्त करे नीचे follow button है यह बिल्कुल free है उसे
दबा-ये

दिमाग तेज़ करने की, संजीवनी बूटी  Best Health tips in 2018
ayurvedicupchartip.blogspot.com


  • अलसी यह स्मरण-शक्ति बढ़ाती है- और बुद्धिमान बनाती है जब यह  स्मरण-शक्ति और बुद्धिमता को बढ़ाती है है तो सीधी सी बात है तनाव को यह दूर करती है जब तनाव भी दूर रहेगा तो आपका चेहरे मैं एक नूर सा रहेगा, और आपका दिमाग कंप्यूटर से तेज़ हो जायेगा और तो और आपकी  बुल-ने की बीमारी जड़ से खत्म कर देगा दूसरा की आप जल्दी से बात समज ने लगेंगे,
  • दोस्तों इसके बहुत सारे बहुमूल्य फ़ायदे है इसे नज़र-अंदाज़ मत करना इसे आप भी खाना और अपने चाहने वालो को भी खिलाना यानि की परिवार,



खाने की विधि- (25-30) ग्राम का सेवन करे और आप इसे रोटी बनाकर खा सकते हो और इसे अंकुरित कर भी खा सकते हो,


दोस्तों आप इसे रोज-मर्रा की जिंदगी मैं शामिल करे तो आपकी जिंदगी काफी खुशी मैं बीते-गी


धन्यवाद        

2 comments:

  1. Thanks for sharing very useful post. weak memory is frustrating and uncomfortable condition. Treat it as soon possible.

    ReplyDelete
  2. Herbs play very important role in increasing memory power. You can consider natural memory booster supplement.

    ReplyDelete

Post Bottom Ad


Responsive Ads Here