तुलसी एक अमृत है- जाने इसके बेस्ट 14 फ़ायेदे बेस्ट हेल्थ टिप्स - Ayurvedic upchar tip.

हम आपका स्वागत करते है हम समाज मै अयुर्वेद के बहुमूल्य लाभ के बारे मै अवगत कराते रहते है क्योंकी हमरे ऋषि मुनियों ने काफी पहले समाज मै होनी वाली या अनी वाली बीमारीयो का समाधान काफी वर्षो पहले दे दिया था समाज मै बड़ते अंग्रेजी दवाइयों का चलन शुरु होते ही हम अपने अयुर्वेद को बुल गये और तो और अब बहार देश के लोग काफी समाये से अयुर्वेद को सम्मान दे रहे है पर हम क्यों नहीं अयुर्वेद हमारी देन है इशे ना बुले यही हमारा मकसद है

Breaking

Monday, May 21, 2018

तुलसी एक अमृत है- जाने इसके बेस्ट 14 फ़ायेदे बेस्ट हेल्थ टिप्स


नमस्ते दोस्तों-

आज मैं आपको तुलसी के बारे मैं बेस्ट फ़ायदे बताने जा रहा, वैसे तो इसके अनेको फ़ायदे है पर मैं,
इसके कुछ बहुमूल्य और महत्पूर्ण जानकारी दूँगा,और आपको यकीन हो जायेगा की तुलसी एक अमृत है,और तो
और यह पुजनिये भी है व अयुर्वेद मैं तो यह एक अमृत जड़ी बुटी भी है, इसका तो  वैज्ञानिक भी लोहा मांगते है,

तुलसी एक अमृत है- जाने इसके बेस्ट 14 फ़ायेदे बेस्ट हेल्थ टिप्स
ayurvedicupchartip.com  


  • सफ़ेद दाग और कोढ़- कम होते है और त्वचा सामान्य हो जाती है
  • स्मरण-शक्ति-को बढ़ाता है 
  • थकान-ख़त्म कर स्फूर्ती बढाता है 
  • बल और तेज भी बढाता है  
  • मोटापे को कम करता है क्यों-की यह चरबी घटता है
  • स्वप्न-दोष की शिकायत जड़ से खत्म कर देता है
  • सोन्दर्य को भी बढ़ता है और चेहरे पर कांति लाता है
  • बल झड़ना- बंद हो जाते है
  • हिर्देय रोगों के लिये लाभदायक होता है
  • सफ़ेद दाग  की problem मै भी कम आता है  
  • दामे के रोगी के लिये भी लाभदायक है 
  • कैंसर रोगी के लिये भी लभकारी है
  • गुर्दे की शक्ति और समता बढाता है
  • कोलेस्ट्रॉल जेसी चीज़ो के लिये भी लाभदायक है



विधि- रोज सुबह उठकर खली पेट 5 से 6 पत्ते चबा-चबा कर खाए, उसके बाद पानी पिए एसा करने पर आपको कुछ अलग ही शक्ति महसूस होगी कुछ ही दिनों मैं, एक डॉक्टर की सलाह जरुर ले अधिक फ़ायदे के लिये,


दोस्तों- मैने तो अपना कम कर दिया, आपको अयुर्वेद का महत्वपूर्ण नुस्खा बता कर, आप भी मेरी मेहनत को बेकार मत जाने दे, कृपया कर follow का button दबा-ये, यह बिल्कुल Free है, share करे दोस्तों

धन्यवाद दोस्तों   



No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad


Responsive Ads Here