क्या है Nipah Virus? जानिए इसके बारे मै New 2018 - Ayurvedic upchar tip.

हम आपका स्वागत करते है हम समाज मै अयुर्वेद के बहुमूल्य लाभ के बारे मै अवगत कराते रहते है क्योंकी हमरे ऋषि मुनियों ने काफी पहले समाज मै होनी वाली या अनी वाली बीमारीयो का समाधान काफी वर्षो पहले दे दिया था समाज मै बड़ते अंग्रेजी दवाइयों का चलन शुरु होते ही हम अपने अयुर्वेद को बुल गये और तो और अब बहार देश के लोग काफी समाये से अयुर्वेद को सम्मान दे रहे है पर हम क्यों नहीं अयुर्वेद हमारी देन है इशे ना बुले यही हमारा मकसद है

Breaking

Sunday, May 27, 2018

क्या है Nipah Virus? जानिए इसके बारे मै New 2018


नमस्ते दोस्तों


आज हम एसी एक गंभीर बीमारी (Virus) के बारे मैं बताने जा रहे है और लोग काफी इस (Virus) से जुडे कोई
जानकारी (Update) लेते रहते है और चलो मैं आपको मैं इस (Virus) के बारे मैं (Point Wise)  समझता हु
क्या है Nipah Virus? जानिए इसके बारे मै New 2018
Ayurvedicupchartipblogspot.com
वास्तविकता   


  1. निपाह वायरस को पहली बार 1998 और 1999 मैं मलेशिया और सिंगापुर मैं देखा गया वो भी सूअरो मैं गंभीर स्वस (Breath) बीमारी और मानव मैं यह (एन्सेजेलीटीक) बीमारी से ग्रस्त होने बाद (जुनोटीक रोग-जनक) के नाम से जाना गया,
  • निपाह वायरस - एक RNA वायरस (Virus) है
  • यह वायरस सूअर जैसे घरेलू जानवरों मैं हल्के से आता है पर गंभीर बीमारी बनाता है
  • लोगो और जानवरों के लिये कोई भी टीका नहीं है
  • मनुष्यों के लिये प्राथमिक उपचार है
क्या है Nipah Virus? जानिए इसके बारे मै New 2018



दवाइयाँ
  • निपाह वायरस के लिये अभी कोई दवा नहीं है और कोई टीका नहीं है
  • जल्द से जल्द WHO R$D इसका इलाज खोज रहे है उन्होंने इस मैं काफी Research कर ली है
क्या है Nipah Virus? जानिए इसके बारे मै New 2018
Ayurvedicupchartip.blogspot.com

दोस्तों हमने अपना अच्छे नागरिक का फ़र्ज़ निभाया आप को यह जानकरी दे-कर दोस्तों आप follow
button पर क्लिक करे ये बिल्कुल free है आपको नई UPDADE मिलती रहेगी breaking

धन्यवाद    

                                                                                                                  

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad


Responsive Ads Here